टिक टॉक डाउनलोड कैसे करें? How to download tiktok after ban?

टिक टॉक डाउनलोड कैसे करें? ज्यादातर लोगो के दिमाग में ये सवाल जरूर आता है क्योंकि टिक टॉक पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला वीडियो मेकिंग एंड शेयरिंग App है. भारत में 59 App Ban हुए थे जिसमें से एक टिक टॉक भी था. कुछ लोगो के टिक टॉक पर मिलियन फोल्लोवेर थे. जब टिक टॉक Ban हुआ तो कुछ लोग इंस्टाग्राम पर आ गए. इससे इंस्टाग्राम को बहुत ज्यादा फायदा हुआ क्योंकि इंस्टाग्राम पर पहले कुछ ही यूजर थे जो रील्स का इस्तेमाल करते थे. लेकिन टिक टॉक Ban होने के बाद मिलियन Users इंस्टाग्राम पर आ गए.

टिक टॉक डाउनलोड कैसे करें? How to download tiktok after ban?


अगर आप जानना चाहते है की टिक टॉक डाउनलोड कैसे करें? तो आपको बता दे की टिक टॉक हमारे देश में बैन है. जिसे हमारे देश की आईटी मिनिस्ट्री ने किया है. टिक टॉक के साथ साथ 59 और ऍप इंडिया में बैन की गई है. इसकी वजह यह है कि आईटी मिनिस्ट्री का दावा है कि ये सभी Apps चीन की है और चीन की सरकार को हमारी प्राइवेट जानकारी साँझा करती है.

Tik Tok App (टिक टॉक) बैन क्यों हुआ

वैसे तो सबको पता है की टिक टॉक भारत में बैन है लेकिन इसकी क्या वजह है यह कोई नहीं जानता. टिक टॉक चीन की एक कंपनी bytedance के द्वारा तयार की गयी एक एप्लीकेशन है. इसे हम चाइनीस app भी बोल सकते है. इस कंपनी का हेड क्वार्टर भी चीन में ही है. टिक टॉक दुनिया में बहुत पॉपुलर एप्लीकेशन है. और ये चीन का है इसलिए इस पर काफी देशों ने आरोप लगाया है कि टिक टॉक उनके देश के नागरिकों की निजी जानकारी चीन की Goverment के साथ साँझा करती है.

अगर सीधी सीधी बात करे तो टिक टॉक अपने Users की सारी जानकारी चीन की Goverment के साथ साँझा करती है. आप फिर भी आगे पढ़ना चाहते है की टिक टॉक डाउनलोड कैसे करें? तो यह पोस्ट पूरी पढ़े.


टिक टॉक डाउनलोड कैसे करें?

वैसे तो टिक टॉक इंडिया में बैन है अगर आप फिर भी टिक टॉक का इस्तेमाल करना चाहते है तो यह सरकार के निर्णय के अधीन होगा. वैसे तो टिक टॉक को बैन होने के बाद भी काफी लोग इस्तेमाल कर रहे है लेकिन कैसे वो हम आपको आज बताएंगे.

सबसे पहले आपको अपने फ़ोन में कोई भी अच्छी रेटिंग वाला VPN Install करना है. जिसकी क़रीब 3.8 से ऊपर की रेटिंग हो. वैसे तो हजारों VPN आपको गूगल प्ले स्टोर पर मिल जायेंगे. लेकिन आपको अछा VPN ही use करना है. कुछ पॉपुलर VPN है जिनके नाम में आपको बता रहा हूँ.

  • Turbo VPN
  • Thunder VPN
  • Melon VPN
  • UFO VPN
  • Tunnelbear VPN
  • Panda VPN
  • Quick VPN

उसके बाद आपको किसी भी VPN को डाउनलोड करके उस देश के सर्वर से कनेक्ट कर लेना है जिस देश में टिक टॉक बैन नहीं है. आपका सर्वर कनेक्ट हो गया हो तो उसके बाद आपको किसी भी ब्राउज़र से टिक टॉक डाउनलोड करना है. टिक टॉक के सफलतापूर्वक डाउनलोड होने के बाद आप उसे ओपन करे.


अब जब आपने डाउनलोड कर लिया है तो आपको बस वीपीएन को कनेक्ट रखना है! और फिर आपको टिक टोक को इनस्टॉल करना है, फिर उसे ओपन करना है, उसके बाद प्रोफाइल सेक्शन में जाना है! आपको उस विकल्प पर जाना है जो आपको नीचे दाएं कोने में दिखाई देगा। और साइन अप बटन पर टैप करें! जैसे ही आप Tap करेंगे आपके सामने Sign Up के कुछ Option आ जायेंगे ! और वहां नीचे एक विकल्प दिया जाएगा।

क्या आपके पास पहले से एक खाता मौजूद है? उस पर टैप करने के लिए लॉग इन करें! इसमें जाने के बाद आपके सामने बहुत से विकल्प आएंगे जिनसे आप लॉग इन कर सकते हैं ! फिर आप उनमें से किसी एक को चुनकर लॉगिन कर सकते हैं। लॉग इन करने के बाद ज्यादातर लोगों को एरर लिखा मिलेगा !


क्योंकि आपके खाते भारत में प्रतिबंधित होने के कारण निलंबित कर दिए गए हैं! क्योंकि आप जिस भी विकल्प से लॉगिन कर रहे हैं! उस अकाउंट को बनाने में दी गई जानकारी! उसमें आपके क्षेत्र भारत का चयन किया जाएगा, इसलिए आपको एक त्रुटि मिलेगी। लेकिन कुछ लोगों को खोला जाएगा, आप उन्हें खोलेंगे, उनका शेष राशि उनके पुराने खाते से होगी! आप अपने फोन में वीडियो ले सकते हैं जो आप पहले नहीं ले सकते थे! लेकिन अगर आपका पुराना अकाउंट नहीं खुल पा रहा है तो आपको एक नया अकाउंट बनाना होगा। तो अगर आपके पुराने वीडियो नहीं होंगे तो बेहतर होगा! कि आप कोई भी ऐसी एप्लीकेशन का इस्तेमाल करें जो हमारे देश में बैन न हो।

Post a Comment

0 Comments

Close Menu